लाहौर के मोबाइल नंबर के साथ गुब्बारों से लिपटा मिला पाकिस्तानी झंडा, लगे मुर्दाबाद के नारे

  • News
  • August,17,2018
  • admin
  • 119
  • 0

दुर्गापुरी में बिजली की तारों से हरे व सफेद रंग के गुब्बारे लटकते मिले। उसके साथ पाकिस्तान का झंडा लटक रहा था।

एक दिन पहले हैबोवाल के दुर्गापुरी में गुब्बारों में लिपटा पाकिस्तानी झंडा बिजली की तारों से लटकता मिला। सूचना मिलने पर शिवसेना समाजवादी के नेता व इलाके के लोग इकट्ठा हो गए। उन्होंने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस पर थाना हैबोवाल की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन देकर धरना हटवाया। इस पर लाहौर के एक मोबाइल नंबर पर कॉल करने और आई लव पाकिस्तान जैसे संदेश लिखे थे, जिन्हें देखते ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगने शुरू हो

शिवसैनिकों ने उर्दू जानने वाले से पढ़वाया मैसेज

शिवसेना समाजवादी के राष्ट्रीय युवा प्रधान विशाल मदान और राष्ट्रीय चेयरमैन हनी भारद्वाज ने बताया कि मंगलवार शाम को दुर्गापुरी में बिजली की तारों से हरे व सफेद रंग के गुब्बारे लटकते मिले। उसके साथ पाकिस्तान का झंडा लटक रहा था। उतारने पर उसमें एक चिट्ठी भी मिली, जिस पर उर्दू भाषा लिखी थी। इलाके से एक उर्दू पढ़ने वाले को बुलाने पर चिट्ठी पढ़ाने पर पता चला कि उस पर लिखा था, ये झंडा जिसे भी मिले, वो नीचे लिखे मोबाइल नंबर पर (जोकि लाहौर पाकिस्तान का है) संपर्क करे। गुब्बारों में आई लव पाकिस्तान लिखा था।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इसके बाद इलाके के लोग गुस्से में आ गए और उन्होंने पुलिस व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया कि 16 अगस्त को कार्रवाई की जाएगी। उधर, भाजपा युवा मोर्चा लुधियाना क्षेत्र के वाइस प्रधान अमित नागी ने कहा कि ये सब देश विरोधी ताकतों द्वारा 15 अगस्त के पहले दहशत फैलाने के लिए किया गया है। पुलिस को इस मामले को गंभीरता से लेना होगा।

हरियाणा में पहुंचा आई लव पाकिस्तान का बैलून

इसी तरह हरियाणा के सिरसा में हमारे देश भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रानियां खंड के गांव केहरवाला में पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया है। गुब्बारे पर आई लव पाकिस्तान लिखा हुआ है। गांव केहरवाला से चक्का रोड पर जब स्थानीय लोगों ने ऐसे गुब्बारे देखे तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच पुलिस और सीआईडी के अधिकारी साथ मिलकर कर रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि पाकिस्तान में हाल ही में आम चुनाव हुए हैं। साथ ही उनका भी स्वतंत्रता दिवस है। ऐसे में सामान्यतया लोग गुब्बारे उड़ा रहे होंगे, जो कि हवा का दबाव कम होने पर यहां उड़कर आ गए।

Courtesy: Bhaskar

live a comment