इस बार वेलवेट और पशमीना लहंगों का चलेगा जादू

ब्राइडल लहंगों का लेटेस्ट कलेक्शन, जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि आने वाले विंटर वेडिंग सीज़न में इस बार पशमीना और वेलवेट लहंगों का जादू चलने वाला है.

शादियों की शॉपिंग का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी के साथ दुल्हन की टेंशन भी सातवें आसमान पर जा चुकी है. क्योंकि उसे इसी 1 से 2 महीने के बीच अपने लिए शादी के लहंगे से लेकर साड़ियों और बाकी कपड़ों तक सभी की शॉपिंग करनी है. सिर्फ शॉपिंग ही नहीं उसे अपने सभी कपड़ों को रेडी करके रखना भी है. इस बीच सबसे ज्यादा टेंशन दुल्हन को सिर्फ अपने लहंगे की होती है.

अगर पुराने चलन पर ध्यान दें तो हर दुल्हन सिर्फ लाल रंग का लहंगा ही पहनती थी. लेकिन अब ट्रेंड बदल चुका है. पहले समय से बिल्कुल उलट अब होने वाले दुल्हनें पिंक, हरे, सफेद जैसे रंगों के साथ एक्सपेरिंट कर रही हैं. अब सिर्फ लाल चुनरी, लाल लहंगा और लाल चोली का वक्त गया, क्योंकि आजकल की दुल्हनें शगुन के नाम पर लाल रंग का सिर्फ चूड़ा पहनती हैं. बाकि हर चीज़ वो अपने फेवरेट कलर में पहन रही हैं.

इस ट्रेंड को आगे बढ़ाने का सबसे ज्यादा क्रेडिट इंडियन फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची (Sabyasachi Mukherjee) को जाता है. क्योंकि इन्होंने दुल्हन को लाल नहीं बल्कि हर उस रंग में रंगा, जिसमें वो और भी खूबसूरत नज़र आ सके.

सब्यासाची ने अनुष्का शर्मा के लिए पिंक रंग का लहंगा चुना. सिर से लेकर पांव तक, सिर्फ पिंक लहंगा और एक्सेससरीज़ के साथ बेहद ही लाजवाब लुक दिया. वहीं, हाल ही में सब्यासाची ने एक ब्राइड को हरे रंग के सिल्क लहंगे में स्टाइल किया. इतना ही नहीं सब्यासाची की ज्यादातर दुल्हनें ऑफ व्हाइट रंग के जड़े हुए लहंगों में ही होती हैं. यानी पिछले कुछ कलेक्शन में सब्यासाची ने दुल्हन को लाइट रंगों में दिखाया.

सब्यासाची ने अपना लेटेस्ट कलेक्शन लॉन्च किया. इसमें वेलवेट, सिल्क और पशमीना के लहंगों को सोने और चांदी के धागों से जड़ा गया. सबसे खास, इस बार सब्यासाची के इस कलेक्शन में क्लीवेज दिखाते डीप वी नेक ब्लाउज़ और गुलाबों से बना हेयर डू ने अट्रैक्ट किया.

आप खुद ही देखिए सब्यासाची का ये लेटेस्ट कलेक्शन, जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि आने वाले विंटर वेडिंग सीज़न में इस बार पशमीना और वेलवेट लहंगों का जादू चलने वाला है.  


COurtesy NDTV

live a comment